Detailed Notes on जानिए कैसे ग्रीन टी डार्क सर्कल्स को दूर करेगी

Wiki Article



झड़ते बालों से छुटकारा दिलाएगा यह चावल के पानी का टोनर, बस इस एक चीज को ना भूलें मिलाना 

आप आंवला, संतरा, अनार, खीरा, गाजर, चुकंदर आदि के जूस भी ले सकते हैं। 

नारियल तेल त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता हैं। आंखों के नीचे नारियल तेल की मालिश करने से ब्लड फ्लो बढ़ता है जिससे काले घेरे कम हो सकते हैं। नारियल तेल से आप अपने पूरे चेहरे की भी मालिश कर सकते हैं यह एक बेहतरीन नेचुरल मॉइस्चराइजर है। 

काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए बाजार में आपको बहुत सी डार्क सर्कल हटाने की क्रीम मिल जाएंगी लेकिन यह क्रीम एक तो बहुत ज्यादा महंगी होती है या हर किसी को सूट नहीं होती। ऐसे में डार्क सर्कल्स हटाने के लिए घरेलू उपाय सबसे बेस्ट होते हैं। इनका उपयोग ज्यादा खर्चीला नहीं होता और सबसे अच्छी बात यह पूरी तरह सुरक्षित होते हैं, त्वचा पर साइड इफेक्ट्स होने का खतरा कम होता है।

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह अमेजिंग स्‍पाइस कम करेगी वजन, कंट्रोल होगा डायबिटीज, पीसीओडी की समस्‍या करेगी दूर

ब्लीचिंग एजेंट में हाइड्रोक्विनोन और सामयिक क्रीम में विटामिन सी की क्रीम्स का उपयोग किया जाता हैं।

बादाम विटामिन ई का हाई सोर्स है, जो त्वचा के लिए फायदेमंद है। बादाम के तेल को एक इमोलिएंट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि इसमें ऐसे गुण होते हैं जो त्वचा को सॉफ्ट बनाए रखते हैं। विटामिन ई के अलावा, इसमें विटामिन के भी होता है जो आंखों के नीचे जलन वाली त्वचा को कम करता है। बदाम के तेल को अपने आंखों के नीचे के हिस्से में लगाएं हल्के हाथों से मसाज करें। रात भर लगा रहने दें, फिर वॉश कर लें।

This article contains scientific references. The numbers from the parentheses are clickable one-way links to exploration papers from reputed tutorial corporations.

सुर्खियों से शुरू और अब सगाई तक पहुंच गया परिणीति-राघव का रिश्ता, जानिए इंगेजमेंट फंक्शन से जुड़ी पूरी डिटेल

कई बार कुछ बीमारियों जैसे थायरॉयड के कारण भी आंखों के चारों तरफ डार्क सर्कल बन जाते हैं। कुछ दवाओं के सेवन के कारण भी ये समस्या हो सकती है।

जिन लोगों की ऑयली स्किन होती है, उनके लिए दूध को रात भर स्किन पर लगाए रखना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि इससे चेहरा चिपचिपा लगने लगता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए दूध में गुलाब जल मिलाकर को मिलाकर कॉटन बॉल की check here मदद से आंखों के नीचे लगाएं।

छुट्टियां बिताने के लिए फेवरेट डेस्टिनेशन बना मनाली और...

सुर्खियों से शुरू और अब सगाई तक पहुंच गया परिणीति-राघव का रिश्ता, जानिए इंगेजमेंट फंक्शन से जुड़ी पूरी डिटेल

Report this wiki page